13.5 C
Chandigarh
December 14, 2019
Breaking News Haryana/Himachal Hindi

हरियाणा सरकार पुलिस के लिए खरीदेगी 450 पीसीआर वैन,

हरियाणा सरकार पुलिस के लिए खरीदेगी 450 पीसीआर वैन,

चंडीगढ़, 2 दिसंबर ( टीपीई ब्यूरो ) । हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने स्वीकार किया है कि प्रदेश के पुलिस थानों में मांग के अनुरूप वाहन नहीं हैं। जिसके चलते बहुत जल्द 450 नई पीसीआर गाडिय़ां खरीदी जाएंगी। सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अनिल विज ने कहा कि गृह विभाग द्वारा एक प्रस्ताव तैयार करके 450 नई पीसीआर गाडिय़ां खरीदने की योजना बनाई गई है। जिसके तहत प्रत्येक पुलिस थाने को दो-दो नई पीसीआर वैन दी जाएंगी।
विज ने बताया कि उन्होंने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों से वाहनों तथा अन्य बुनियादी ढांचे के बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। पुलिस थानों में कर्मचारियों को आ रही दिक्कतों का भी जल्द समाधान किया जाएगा। विज ने बताया कि प्रदेश में डायल 100 को विकसित करके सुचारू रूप से चलाने के लिए जल्द ही अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाई गई है। उन्होंने बताया कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते हरियाणा में डायल 100 की सुविधा शुरू नहीं हो सकी थी।
विभागीय अधिकारियों से मिले फीडबैक के अनुसार डायल 100 को शुरू करने में कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं। जिन्हें दूर करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। दो से तीन माह के भीतर हरियाणा में डायल 100 की सुविधा शुरू होगी। जिसके चलते पुलिस की पीसीआर वैन को जोड़ा जाएगा। इस नंबर के साथ एंबुलेंस समेत अन्य कई हेल्पलाइन तथा आपातकालीन सेवाओं के नंबरों को जोड़ा जाएगा। यह नंबर शुरू होने के बाद अन्य सभी तरह के हेल्पलाइन नंबर बंद होंगे केवल एक ही नंबर पर लोगों को सुविधा मिलेगा।
एक सवाल के जवाब में अनिल विज ने बताया कि उनके द्वारा डीजीपी के माध्यम से सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि उनके अधिकार क्षेत्र में जहां भी महिलाओं का आवागमन अधिक हो तथा मार्केटों में शाम के समय पुलिस की गश्त को बढ़ाया जाए। सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्र में गश्त का भी नियमित रूप से निरीक्षण करें।

Related posts

लगातार चौथे दिन बढ़ा पेट्रोल का भाव, डीजल की कीमत घटी

NarinderJagga

श्री गुरुनानक देव जी के 550वे प्रकाशोत्सव को समर्पित कार्यक्रम

NarinderJagga

Sukhbir S Badal re-elected president of SAD third times.

NarinderJagga

Leave a Comment